Brahma Kumaris Jabalpur organize free health checkup camp

Jabalpur ( Madhya Pradesh ): To keep oneself healthy and keep away from serious diseases, a free homeopathic health checkup camp was organized and inaugurated by senior Rajyoga teacher BK Vimala.

She said that regular practice of Raja Yoga strengthens the mind, due to which the body gets the power to face ailments and keep the body healthy.

On this occasion, Dr. Mudita Dubey, Dr. Pooja Rai, and Dr. Roshni did a medical examination of all the visitors and provided them with free medicine.

News in Hindi:

स्वस्थ मन बनाने के लिए जरुरी है शरीर का भी स्वस्थ होना – ब्रह्माकुमारी विमला दीदी
– *ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के जबलपुर के कटंगा कॉलोनी सेवाकेंद्र के द्वारा निशुल्क होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन *

जबलपुर। शारीरिक स्वास्थय मनुष्य जीवन की सबसे बड़ी पूंजी होती है , इसको संभाले रखने के लिए समय समय पर स्वास्थय परीक्षण करवाना बहुत सहायक होता है, ताकि किसी भी तरह की कमी कमजोरी का उचित इलाज उचित समय पर कर के भविष्य में आने वाली गंभीर बीमारियों से बच कर के रखा जा सके. उक्त विचार वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बी के विमला दीदी जी ने निशुल्क स्वास्थय शिविर के उदघाटन के अवसर पर व्यक्त किये .

आपने आगे कहा कि राजयोग का नियमित अभ्यास मन को तो मजबूत बनाता ही है जिस से कि तन में आने वाली व्याधियो का सामना करने की शक्ति मिलती है और शरीर को स्वस्थ होने में सहायता होती है , इसलिए आज कल डॉक्टर भी मरीज को दवाइयों के साथ साथ मेडिटेशन को जीवन में अपनाने की सलाह देने लगे है और इसके व्यवहारिक फायदे भी दिखाई देते है .

इस अवसर पर डॉक्टर मुदिता दुबे , डॉक्टर पूजा राय और डॉक्टर रोशनी ने आने वाले सभी भाई बहनों की चिकित्सीय जांच कर के उनको होम्योपैथिक उपचार प्रदान किया और निशुल्क दवाई भी प्रदान करी |

 

Subscribe Newsletter